वास्तव में खुशी खरीद सकते हैं, नए वैज्ञानिक अनुसंधान

पैसे वास्तव में खुशी खरीद सकते हैं, नए वैज्ञानिक अनुसंधान कहते है

पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के वर्टन स्कूल ऑफ बिजनेस में एक वरिष्ठ साथी द्वारा किया गया यह अध्ययन संयुक्त राज्य में भर्ती वयस्कों के 1,72,994 नमूनों पर आधारित था।

लोकप्रिय सर्वेक्षण बताते हैं कि प्रति वर्ष 75,000 रुपये (1 लाख रुपये) से अधिक की कमाई उन्हें खुश कर देगी। हालाँकि, नए शोध इस पर बहस करते हैं।

तब नए अध्ययन में पाया गया कि is आय, जिसमें दिग्गजों की कमाई भी शामिल है, 75,000 प्रति वर्ष से अधिक हो रही है ’, यह कहते हुए कि उच्च आय दोनों बेहतर महसूस करने और जीवन से अधिक संतुष्ट होने के साथ जुड़े हुए हैं।


हैप्पीनेस के लिए एक वर्ष में 75,000 आय का अध्ययन शीर्ष अर्थशास्त्रियों द्वारा किया गया था, जिन्होंने तय किया था कि महीने के दौरान ब्याज दरें चरम पर होंगी।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि $ 75k से कम की आय से दु: ख बढ़ेगा। हालाँकि, यह भी निष्कर्ष निकला है कि इससे अधिक कमाई से खुशी नहीं बढ़ती है।

नए शोधों ने साबित किया है कि खुशी 75k के स्तर पर पिछले खुशी को बढ़ाती है।

पिछले शोध से पता चला है कि अनुभवी कल्याण $ 75,000 / y से ऊपर की आय में वृद्धि नहीं करता है। यह शोध शोधकर्ताओं और आम जनता द्वारा काफी ध्यान केंद्रित किया गया है, फिर भी अनुभवजन्य लाभ के माप के साथ एक डेटासेट पर आधारित है जो वास्तविक संवेदी अनुभव (पुरातात्विक, परस्पर विरोधी रिपोर्टों) का संकेत हो सकता है, "अध्ययन का राज्य ।

आय मार्जिन का कोई सबूत नहीं था जहां अनुभवी और मूल्यांकन कल्याण को हटा दिया गया था, यह सुझाव देते हुए कि उच्च आय को पूरे दिन बेहतर महसूस करने और समग्र रूप से जीवन से संतुष्ट होने के साथ जुड़ा होना चाहिए।

पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के वर्टन स्कूल ऑफ बिजनेस में एक वरिष्ठ साथी द्वारा किए गए अध्ययन, संयुक्त राज्य अमेरिका में भर्ती वयस्कों के 1,2,994 नमूनों पर आधारित था।

Comments

Popular Posts

First attempt में ही UPSC Crack कैसे करें? 7+ Pro Tips

डिजिटल इंडिया कार मेजर एंड कारपोरेट प्राइवेट

Best 5 Health Tips For Sugar Patience

पीएम आवास योजना: इस परियोजना से कौन लाभान्वित हो सकता है?